चैन स्नैचर तैयब ने कोर्ट की बिल्डिंग से कूदकर दी जान

स्नैचिंग के केस में तैयब को गिरफ्तार कर पुलिस साकेत कोर्ट में पेशी पर लाई थी। जब आरोपी पुलिस गिरफ्त में कोर्ट बिल्डिंग की 5वीं मंजिल पर था तभी उसने पुलिसवालों से हाथ छुड़ा लिया।

चैन स्नैचर तैयब ने कोर्ट की बिल्डिंग से कूदकर दी जान

स्नैचिंग के केस में गिरफ्तार एक आरोपी को पुलिस साकेत कोर्ट में पेशी पर लाई थी। जब आरोपी पुलिस गिरफ्त में कोर्ट बिल्डिंग की 5वीं मंजिल पर था तभी उसने पुलिसवालों से हाथ छुड़ा लिया। इससे पहले की उसे कोई पकड़ पाता वह 5वीं मंजिल से नीचे कूद गया। उसे अस्पताल ले जाया गया वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

साउथ दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि मृतक का नाम तैयब है। यह शाहदरा का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि साउथ-ईस्ट जिले की सनलाइट कॉलोनी थाना पुलिस ने इसे स्नैचिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था। मंगलवार को इसे पेशी पर लाया जा रहा था। तभी यह कोर्ट बिल्डिंग की 5वीं मंजिल से नीचे कूद गया। मामले में अभी यह पता नहीं लग सका है कि लापरवाही बरतने पर क्या किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ भी कोई ऐक्शन लिया गया है। क्योंकि माना जा रहा है कि पेशी के दौरान आरोपी की पकड़ ढीली रखी गई या इसे खुला छोड़ दिया गया था। इसका लाभ उठाकर मृतक ने भागने का प्रयास किया। इसी जल्दबाजी में वह 5वीं मंजिल से नीचे कूद गया। हालांकि, मामले में यह भी जांच की जा रही है कि क्या तैयब ने कोर्ट बिल्डिंग से जानबूझकर तो नीचे छलांग नहीं लगाई थी। 

कोर्ट सूत्रों ने बताया कि यह घटना मंगलवार शाम 4:50 बजे से 5 बजे के बीच हुई। शुरुआत में तो लोगों ने समझा कि कोई आदमी ऊपर से नीचे गिर गया है। वहां तमाशबीन की भीड़ लग गई। लेकिन लोगों को जब मामले का पता लगा कि यह गिरफ्तार किया गया आरोपी था। जो पुलिस की पकड़ से छूटकर नीचे कूदा था। तब धीरे-धीरे जमा भीड़ छटने लगी। किसी ने पुलिस को कॉल करके घटना की जानकारी दी। मौके पर आई पीसीआर खून से लथपथ तैयब को अस्पताल लेकर गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।