राष्ट्रीय कॉंग्रेस मे जड़ता व्याप्त है, मध्य प्रदेश कॉंग्रेस मे भ्रस्टाचार - ज्योतिरादित्या सिंधिया

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंच गए हैं। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने खुद एयरपोर्ट पहुंचकर पार्टी विधायकों को रिसीव किया।

राष्ट्रीय कॉंग्रेस मे जड़ता व्याप्त है, मध्य प्रदेश कॉंग्रेस मे भ्रस्टाचार - ज्योतिरादित्या सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया और जेपी नड्डा बीजेपी मे स्वागत करते हुए

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के साथ ही पार्टी में विरोध के सुर सुनाई देने शुरू हो गए हैं। दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने सिंधिया को पार्टी में शामिल करने के फैसले के प्रति नाराजगी जाहिर की है। प्रभात झा भाजपा के मुखपत्र कमल संदेश के संपादक भी हैं। हालांकि, इसी बीच ज्योतिरादित्य की बुआ और भाजपा नेता यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बनेगी। इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सिंधिया ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने कहा कि मैं जेपी नड्डा जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को अपने परिवार में जगह देने के लिए धन्यवाद देता हूं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सिंधिया ने कहा कि उनके जीवन में दो घटनाएं जीवन बदलने वाली रही हैं। एक जब मेरे पिता का निधन हुआ और दूसरी जब मैंने जीवन की नई राह चुनी। कांग्रेस अब पहले वाली पार्टी नहीं रही है। वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक जयपुर पहुंच गए हैं। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने खुद एयरपोर्ट पहुंचकर पार्टी विधायकों को रिसीव किया।

जयपुर एयरपोर्ट से कांग्रेस विधायकों को तीन लग्जरी बसों में सवार कर रिजॉर्ट में शिफ्ट किया जाएगा। गहलोत के अलावा कांग्रेस विधायकों को रिसीव करने के लिए पार्टी नेता हरीश रावत और मुकुल वासनिक जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "यह कांग्रेस पार्टी के लिए दुखद खबर है। उन्हें पार्टी ने महत्वपूर्ण काम सौंपा था। लेकिन अब स्थिति ऐसी हो गई कि उन्हें दूसरी पार्टी में जाना अधिक सुविधाजनक लगा।" चौधरी ने कहा, "भाजपा की ओर से दिये गए किसी प्रकार के प्रलोभन ने उन्हें पार्टी बदलने के लिये राजी किया।’’