बीजेपी बारों और रेस्टोरेंट में करते हैं सीएम नियुक्त : गुलाम नबी आजाद

बागी कांग्रेस विधायक रमेश जरकीहोली के रविवार को भाजपा प्रदेश प्रमुख बी एस येद्दयुरप्पा की मौजूदगी में यहां वरिष्ठ भाजपा नेता एस एम कृष्णा के आवास पर जाने से ये अटकलें और प्रबल हो गई है। गठबंधन सहयोगी कांग्रेस और जद(एस) लोकसभा चुनावों में एक-एक सीट जीत पायी हैं ।

बीजेपी बारों और रेस्टोरेंट में करते हैं सीएम नियुक्त :  गुलाम नबी आजाद

कर्नाटक में एक तरफ जहां कांग्रेस वहां की गठबंधन सरकार बचाने की जी तोड़ कोशिश में जुटी हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर उनके विधायकों को इस्तीफा देने के लिए उकसाने का आरोप लगाया। आजाद ने आरोप लगाया कि बीजेपी 'बारों' और 'रेस्टुरेंटों' में मुख्यमंत्रियों की नियुक्ति करती है।

कांग्रेस के सीनियर नेता की यह टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई है जब एक निर्दलीय विधायक एच. नागेश की तस्वीर सामने आई है, जिन्होंने सोमवार को गठबंधन सरकार से मंत्री बनने के करीब एक महीने बाद ही पद से अपना इस्तीफा दे दिया। उसके बाद वे बेंगलुरू एयरपोर्ट से विमान पर सवार होकर मुंबई के लिए रवाना हो गए।

लेकिन, जो हैरान करनेवाला रहा वो ये कि नागेश को दो लोगों के साथ फोटो में देखा गया है, इनमें से एक कर्नाटक के बीजेपी चीफ बीएस येदियुरप्पा का पर्सनल असिस्टेंट है। जबकि, बीजेपी ने मौजूदा कर्नाटक सरकार के संकट में किसी तरह का हाथ होने से साफ इनकार किया है। तो वहीं, कांग्रेस यह कह रही है कि बेंगलुरू एयरपोर्ट की यह फोटो भगवा पार्टी के इसमें हाथ होने का सबूत है।

आजाद ने पार्लियामेंट के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए कहा- “कर्नाटक संकट में भारतीय जनता पार्टी का हाथ है।”