असम के सोनितपुर-गुवाहाटी-तेजपुर में 6.4 तीव्रता के तेज झटके, बंगाल-बिहार में भी भय

भूकंप के आज तड़के सुबह 7:51 बजे महसूस किए गए। सोनितपुर, आसाम में 6.4 मैग्निट्यूड तीव्रता दर्ज की गई। भूकंप के तेज झटकों की वजह से कई इलाकों में दीवारें ढह गईं। वहीं, कई जगह पेड़ भी धराशायी हो गए। भूकंप के कारण काफी नुकसान होने की जानकारी भी मिल रही है।

असम के सोनितपुर-गुवाहाटी-तेजपुर में 6.4 तीव्रता के तेज झटके, बंगाल-बिहार में भी भय
असम में भूकंप के तेज झटके - फोटो : सोशल मीडिया

असम के गुवाहाटी में आज तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। वहीं, तेजपुर और सोनितपुर में भी भूकंप के झटके लगने की जानकारी प्राप्त हुई है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मैग्निट्यूड मापी गई। इस दौरान दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए और कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई। 

गुवाहाटी समेत कई इलाकों में लगे झटके
नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी से मिली जानकारी के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह 7:51 बजे महसूस किए गए। इस दौरान सोनितपुर में 6.4 मैग्निट्यूड तीव्रता दर्ज की गई। बताया जा रहा है कि गुवाहाटी और तेजपुर में भी भूकंप के तेज झटके लगे। भूकंप आने की जानकारी मिलते ही लोगों में दहशत फैल गई। वे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। वहीं, काफी देर तक अफरातफरी मची रही।

कई जगह ढही दीवार, भारी नुकसान
बताया जा रहा है कि भूकंप के तेज झटकों की वजह से कई इलाकों में दीवारें ढह गईं। वहीं, कई जगह पेड़ भी धराशायी हो गए। भूकंप के कारण काफी नुकसान होने की जानकारी भी मिल रही है। इसके अलावा उत्तर बंगाल और बिहार के कुछ इलाकों में भी भूकंप के झटके लगने की जानकारी मिली है।

सीएम सोनोवाल ने कही यह बात
असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भूकंप आने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मैं हर नागरिक के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं। साथ ही, सभी लोगों से सुरक्षित रहने की अपील करता हूं। राज्य के सभी जिलों से अपडेट्स लिए जा रहे हैं।