हमें इस देश मे डर लगता है - आमिर खान, इसकी बेटी को अपने ही घर मे डर लगता है : इरा खान

अभी हाल ही में , आमिर खान की पुत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर एक भयानक सच को उजागर करते हुए बताया कि , 14 वर्ष की उम्र में , उसके घर के किसी रिश्तेदार ने उसका शारीरिक शोषण किया था , और ये बात उसने अपने पिता और माँ को भी बताई थी।

हमें इस देश मे डर लगता है - आमिर खान, इसकी  बेटी को अपने  ही घर मे डर लगता है : इरा खान

आमिर खान की पुत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर एक भयानक सच को उजागर करते हुए बताया कि 14 वर्ष की उम्र में  उसके घर के किसी रिश्तेदार ने उसका शारीरिक शोषण किया था  और ये बात उसने अपने पिता और माँ को भी बताई थी।

आमिर की बेटी द्वारा इस सच को सामने लाने के बावजूद भी कहीं कोई प्रतिक्रिया नहीं , कोई रोष , कोई गुस्स्सा नहीं ?? खुद आमिर जो , समाज में व्याप्त कुरीतियों , कमियों , पर सिनेमा बनाने के लिए जाने जाते हैं। पूरे देश को जगाने के लिए “सत्यमेव जयते ” जैसे धारावाहिक बनाते हैं। वो खुद अपनी पुत्री के साथ हुई ज्यादती पर भी चुप्पी लगा कर बैठ गए।

अपनी तमाम सिनेमा में अपना वही मुगलिया एजेंडा चलाने वाले आमिर किस कदर दोहरे व्यक्तित्व वाले हैं ये इसी बात से पता चल जाता है , और यही वजह है कि कभी वे अपनी पिक्चर की शूटिंग के लिए कट्टर मुग़ल देश तुर्की पहुँच जाते हैं तो कभी उन्हें अपना देश भारत ही रहने लायक सुरक्षित नहीं दिखता।

ये घटना एक और बहुत जरूरी बात की ओर इशारा करती है कि, Bollywood सिनेमा न सिर्फ परदे पर बल्कि असलियत में भी अन्दर से बहुत खोखला , दोहरे चेहरे वाला , और इन जैसी लाखों सच का कब्रगाह बना हुआ है तो ऐसे में जिया खान, दिशा सालियान जैसी को किसी भी तरह के न्याय मिलने की उम्मीद पालना बेकार की कोशिश है।

भाई, पीके, यूँ तो न बैठो मुंह सीके। तुम्हारे घर के अन्दर इतना सब कुछ हो रहा था वो भी अपनी ही बिटिया के साथ और करने वाले भी तुम्हारे अपने घर के और ख़तरा तुम्हें देश से लग रहा था ? कहाँ से लाते हो इतना सारा दोगलापन, मक्कारी और धूर्त्तता ??